Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अदरक के इस्तेमाल से पाएं घने और सुंदर बाल

ginger_594c896f72620यदि आप बहुत तरह के हेयर प्रोडक्ट इस्तेमाल कर चुकी है तो एक बार घर में रखे अदरक का इस्तेमाल जरूर करे. अदरक बालो के लिए बहुत फायदेमंद है. स्वस्थ और घने बालो की चाहत हर किसी को होती है. प्रदूषण और भागदौड़ के कारण महिलाए अपने बालो की तरफ ध्यान नहीं दे पाती है.

बालो की इन समस्या से छुटकारा पाने के लिए अदरक को आप इस तरह इस्तेमाल करे. बाल बढ़ाने के लिए अदरक के रस से 10 से 15 मिनट तक बालो में मसाज करे, इससे डेंड्रफ से जड़ से छुटकारा मिलेगा. यदि बाल झड़ रहे है तो अदरक की गांठ को बालो की जड़ो पर रगड़ने से समस्या कम हो जाती है. इसके बाद बालो को शैम्पू से जरूर धोए. जिनके बाल रफ और ड्राई रहते है तो उनके लिए अदरक से बेहतर कोई विकल्प नहीं है.

अदरक में एंटीबैक्टीरियल गुण होते है जो सिर की स्किन में सीबम के प्रोडक्शन को रोकते है. मार्केट में अदरक का तेल भी उपलब्ध है, इसका इस्तेमाल भी कर सकते है. सुबह खाली पेट एक छोटा टुकड़ा अदरक का सेवन करने से बालो में चमक आती है. अदरक के रस में ऑलिव ऑइल मिला कर बालो में लगाने से एक घंटे या रात भर बालो के लिए लगा रखे. इससे बालो में चमक आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.