Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अच्छा अप्रेजल पाना है तो जरूर करें ये 5 काम, बॉस तुरंत बढ़ाएंगे सैलरी

office-generic_650x400_81478089213नई दिल्ली: ऑफिस सरकारी हो या कारपोरेट अगर आप काम प्लानिंग और समय के साथ निपटा रहे हैं तो हमेशा सीनियर के चहेते बने रहेंगे इसका फायदा अप्रेजल के समय जरूर मिलेगा. इसके साथ ही आप कभी अपने काम से बोर भी नहीं होंगे. एक बात हमेशा ध्यान रखने की जरूरत है कोई भी बॉस या ऑफिस  कोल्हू के बैल की तरह काम करने वाले कर्मचारी नहीं चाहता है. हर कोई यही चाहता है कि उसका सहयोगी स्मार्ट काम करे और कम से कम समय में कंपनी को फायदा पहुंचाए. स्मार्ट इंप्लायी बनने के लिए कुछ अलग से करने की जरूरत नहीं है बस 5 बातें ध्यान रखने की जरूरत है जिन्हें ऑफिस छोड़ने से पहले जरूर निपटा लें.

1-  अगले दिन होने वाले कामों को डायरी में जरूर नोट करें. इससे आपको जरूरी बातें याद रहेंगी और आपके पास बॉस के हर सवाल का जवाब होगा.
 
2- ऐसे कामों की भी सूची बनाएं जो कम महत्वपूर्ण हैं और उसी के हिसाब से अगले दिन की प्लानिंग करें. इसमें यह जरूर ध्यान रखें कि जो सबसे जरूरी काम है उसको सबसे ऊपर रखें.

3- ऑफिस छोड़ने से पहले अपना हैंडओवर जरूर तैयार करें और उसको अपने सहयोगियों को गुड बॉय बोलते हुए जरूर ब्रीफ करें.

4- काम खत्म करने के बाद अपने जरूरी कागजात संभाल कर रखें और अपना सिस्टम ध्यान से बंद करें. 

5- आखिरी में सबसे जरूरी काम यह है कि अगले दिन की प्लानिंग जरूर कर लें कि सबसे पहला क्या काम करना है और क्या टारगेट है. अगर यह काम आप करते हैं तो ऑफिस में सबसे ज्यादा आत्मविश्वास आपको ही रहेगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.