Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अगर गुस्से में है आपकी पत्नी तो इन तरीकों से उसे मनाएं

जब पत्नी गुस्से में आ जाए तो उससे मनाना बेहद मुश्किल हो जाता है। ऐसे में पति बेचारे800x480_IMAGE61789669 उन्हें मनाने के लिए नए-नए तरीके खोजने लगते हैं जो बहुत ही कम काम करते हैं। लेकिन पत्नी के गुस्सा होने पर अगर आप इन तरीकों को अपनाएंगे तो वो अपनी नाराजगी भूलकर जरूर प्यार दिखाने लगेगी। आइए जानते हैं इनके बारे में।
 

– अक्सर देखा जाता है कि बहुओं की सास से नहीं पटती। ऐसे में उसका सारा गुस्सा पति पर ही निकलता है। इसलिए उसे शांति से सुनें और जब वह शांत हो जाए तो उसे प्यार से समझाएं। अगर उसकी गलती है तो भी उसे बताएं कि वो कहां गलत हैं। लेकिन इस दौरान उसे बिलकुल भी डांटे नहीं।
 
– पत्नी के गुस्सा होने पर उसे अचानक ही गले लगा लें और एक किस दे दें। ऐसे में वह सब कुछ भूल जाएगी और खुद ही नॉर्मल हो जाएगी।

 

– पत्नी अगर गुस्सा हो तो उसे शॉपिंग पर ले जाएं। इससे उसका मूड फ्रेश हो जाएगा। हो सके तो खाना भी आप दोनों बाहर खाकर आएं।
 

– पत्नी को गुस्सा तब सबसे ज्यादा आता है जब उसकी बातों को आप ड्रामा बता देते हैं। इसलिए उसकी बातों पर ओवर रिएक्ट ना करें। अगर आपको लगता भी है कि पत्नी ड्रामा कर रही है तो उसे समझने की कोशिश करें ना कि उस पर उल्टा चिल्लाने लगें।
 

– पत्नी गुस्से में हो तो उसकी पसंद का खाना उसे खिलाएं। उसे ये तब और अच्छा लगेगा जब आप खाना खुद अपने हाथों से बनाएंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.