Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अखिलेश ने मुलायम को सौंपी अपने चहेते उम्मीदवारों की लिस्ट

 

Lucknow : Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav while addressing the press conference at CM's office in Lucknow on Thursday. PTI Photo by Nand Kumar (PTI10_16_2014_000050B)

लखनऊ : समाजवादी पार्टी में सुलग रही चिंगारी विकराल रूप ले सकती है। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को प्रत्याशी चयन के तौर-तरीकों से असंतुष्ट मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पत्र लिखकर अपनी आपत्ति दर्ज करायी। साथ ही अखिलेश ने सपा सुप्रीमो को 403 उम्मीदवारों की सूची भी सौंप दी है। विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी में ने अब तक 175 प्रत्याशी घोषित किये हैं। इनमें कई दागी छवि के हैं। अखिलेश दागी छवि के लोगों को पार्टी का प्रत्याशी बनाये जाने के खिलाफ हैं।

अखिलेश ने इसे लेकर शनिवार को सपा मुखिया को पत्र भेजकर अपनी आपत्ति दर्ज करा दी। उन्होंने अपनी पसंद के 403 प्रत्याशियों की सूची भी सपा मुखिया को भेजी है। हालांकि पार्टी की ओर से घोषित दागी उम्मीदवारों को अखिलेश की ओर से भेजी गई सूची में जगह नहीं मिली है। सूत्रों के मुताबिक अखिलेश ने मुलायम को बताया है कि प्रत्याशियों की जो सूची वह भेज रहे हैं, उसका आधार उनकी ओर से कराया गया सर्वेक्षण है। अखिलेश की ओर से अपने उम्मीदवारों की सूची भेजने के बाद सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट कर चेतावनी भरे लहजे में कहा कि टिकट का बंटवारा जीत के आधार पर होगा। पार्टी में किसी प्रकार की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.