Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अखिलेश की ‘विकास यात्रा’ का बीजेपी ने ढूंढ़ निकाला तोड़

3 नवंबर से शुरू हो रही सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की विकास रथ यात्रा का तोड़ बीजेपी ने ढ़ूंढ़ लिया है। अखिलेश की इस ‘विकास यात्रा’ के जवाब में बीजेपी सोनभद्र से 8 नवंबर को ‘परिवर्तन यात्रा’ की शुरुआत करेगी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इस यात्रा को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करेंगे।

बुधवार को भाजपा नेता रत्नाकार शाह ने यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए काशी क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि अमित शाह पूर्वी उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के रॉबट्र्सगंज से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे। उन्होंने बताया कि इस यात्रा में एक लाख से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना है।default-2

भगवा ब्रिगेड की प्रतिनिधि होंगी उमा भारती
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ‘परिवर्तन यात्रा’ में केंद्रीय मंत्री उमा भारती को राज्य में पिछड़ा वर्ग के साथ ही भगवा ब्रिगेड की प्रतिनिधि के तौर पर भी जगह मिली है। इसे सांसद योगी आदित्यनाथ के लिए झटका माना जा रहा है। परिवर्तन रथों पर दो नारे ‘न गुंडाराज, न भ्रष्टाचार, अबकी बार भाजपा सरकार’ और ‘पूर्ण बहुमत-संपूर्ण विकास, भाजपा पर है विश्वास’ प्रचार अभियान में अहम रहेंगे। जबकि रथ के गेट पर मिशन-265 प्लस और पीछे परिवर्तन यात्रा लिखा गया है।

गौरतलब है कि सपा परिवार में मचे घमासान के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 3 नवंबर से ‘समाजवादी विकास यात्रा’ निकालने का निर्णय लिया है। इस यात्रा से वह न केवल विपक्ष को अपनी ताकत का एहसास कराएंगे बल्कि समाजवादी पार्टी में चल रही कलह की मिटाने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.