Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अंतिम शाही स्नान से पहले कुंभ में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रयागराज। मेले में वसंत पंचमी के अंतिम शाही स्नान पर पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। शुक्रवार को मेला पुलिस लाइन में अधिकारियों ने फोर्स को ब्रीफिंग दी। शनिवार से पुलिस ड्यूटी प्वाइंट पर तैनात हो जाएगी। मौनी अमावस्या के स्नान के अतिरिक्त जो फोर्स आनी थी, सभी ने शुक्रवार को आमद करा ली। आज एडीजी, आईजी और डीआईजी ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। कुंभ मेला क्षेत्र में गुरुवार को एडीजी, आईजी और डीआर्ईजी ने फोर्स से अंतिम शाही स्नान पर सुरक्षा के बारे में दिशा निर्देश दिए।

शनिवार सुबह से ही ड्यूटी प्वाइंट पर तैनाती हो जाएगी। जिसकी जहां ड्यूटी लगनी है, सबको बता दिया गया है। तीन जिलो के पुलिस कप्तान (एसपी) 10 डिप्टी एसपी और 22 थानेदारों को अलग से भेजा गया है। सभी ने शुक्रवार को आमद करा ली। पहले की ही तरह पूरे मेले को दस सेक्टरों में बांटकर प्रत्येक सेक्टर की कमान एक अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है। सेक्टरों को 25 सर्किल में बांटकर चार्ज डिप्टी एसपी को सौंपा गया है। 440 सीसीटीवी कैमरा, 96 वाच टावर, और 40 फायर वाच टावर बनाए गए हैं। मेले में 21 सहायक पुलिस अधीक्षक 13 अपर पुलिस अधीक्षक और 50 डिप्टी एसपी पहले से ही तैनात हैं।