Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अंडरआर्म की स्किन निखारने के लिए आजमाएं ये उपाय

कई महिलाएं है जो स्लीवलेस ड्रेस पहनना पसंद करती है, किन्तु अंडरआर्म की जगह डार्क हो तब स्लीवलेस ड्रेस पहनने में झिझक महसूस होती है. इसके लिए समय-दर-समय आपको अंडरआर्म की स्किन का ख्याल रखना जरूरी है. डार्क अंडरआर्म को लाइट करने के लिए आप चाहे तो घर में ही उपाय कर सकती है. अंडरआर्म को डीप क्लींजर से साफ कर एक्सफोलिएट और स्क्रब करे. क्लींजर का इस्तेमाल करने से धूल और प्रदूषण से खराब स्किन ठीक होने में मदद मिलती है.

स्क्रब करने से स्किन को चिकनी, स्वच्छ और चमकदार हो जाती है. अंडरआर्म स्किन को लाइट करने के लिए ऐसी क्रीम का इस्तेमाल करे जिसमे प्राकृतिक पेस्ट के साथ पेप्टाइड भी हो. इस क्रीम का इस्तेमाल सप्ताह में दो बार करे. जितना हो सके ब्लीच का इस्तेमाल करे, ब्लीच में हार्श केमिकल होते है, इससे स्किन को नुकसान होता है.

अंडरआर्म की स्किन को निखारने के लिए घर के बने बेसन का इस्तेमाल किया जा सकता है. बेसन को थोड़ा सा पानी में मिला कर अंडर आर्म में मले, इससे डेड स्किन निकल जाएगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.