हॉलीवुड फिल्म ‘लायन’ में बप्पी लाहिड़ी का गाना

सुनने में आया है कि बॉलीवुड फिल्मो के जाने माने संगीत निर्देशक बप्पी लाहिड़ी के बारे में हमे एक ओर गुड न्यूज पता चली है. जी हां, बप्पी लाहिड़ी का एक गाना हॉलिवुड फिल्म ‘लायन’ में शामिल हो गया है। बॉलिवुड से हॉलिवुड पहुंचे अभिनेता देव पटेल, निकोल किडमैन और रूनी मारा अभिनीत फिल्म ‘लायन’ 24 फरवरी को भारत में रिलीज होगी। आगामी अवॉर्ड सीजन में भी ‘लायन’ की खूब चर्चा है। ‘लायन’ में बप्पी लाहिड़ी के संगीत से तैयार मिथुन चक्रबर्ती स्टारर एक पुरानी फिल्म ‘कसम पैदा करने वाले की’ का एक लोकप्रिय गाना ‘कम क्लोजर’ का इस्तेमाल किया गया है।549_58764238d15e5 (1)

 सलमा आगा की आवाज और अभिनय में बना यह गाना बिना किसी बदलाव के हॉलिवुड की फिल्म में शामिल किया गया है। ‘लायन’ में यह गाना देव पटेल के ऊपर फिल्माया गया है। इस बाबत बप्पी लाहिड़ी ने अपनी एक चर्चा में कहा कि, ‘मेरे पास लायन की टीम का फोन आया था। उन्होंने मुझसे मेरे गाने ‘कम क्लोजर’ को अपनी फिल्म में इस्तेमाल करने की परमिशन ली।

मेरे लिए इससे बड़ी खुशी की बात क्या हो सकती थी। बाद में उन्होंने गाने के सभी जरूरी अधिकार लिए और फिल्म में इस्तेमाल किया। यह गाना गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड के नॉमिनेशन में भी शामिल था। संगीत के क्षेत्र में इस तरह की उपलब्धियों से मुझे एक भारतीय होने पर गर्व होता है।’

=>
loading...

You May Also Like