Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

सैमसंग ने दक्षिण कोरिया में 90 फीसदी गैलेक्सी नोट 7 वापस लिए

samsung-ke-rochak-tathy-1सियोल : सैमसंग इलैक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि उसने दक्षिण अफ्रीका में बिके 90 फीसदी से भी ज्यादा गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन वापस ले लिए हैं, जिनमें आग लगने का खतरा था। कंपनी का कहना है कि फोन में बैटरी चार्ज करने की क्षमता को और नियंत्रित करने के लिए सॉफ्टवेयर को और अपग्रेड करने के लिए यह किया गया है। सैमसंग ने एक बयान में कहा कि वह नोट 7 के अधिकतम चार्ज होने की क्षमता को कम करने पर विचार कर रहा है।

सैमसंग ने विश्वभर से नवीनतम गैलेक्सी स्मार्टफोन के आग पकड़ने या ओवरहीट होने की खबरों के बाद इसका निर्माण रोकने का फैसला किया है। उपभोक्ताओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सैमसंग, अमेरिका और यूरोप में 90 प्रतिशत से भी ज्यादा नोट 7 वापस ले चुका है। दक्षिण कोरिया में आग के जोखिम वाले नोट 7 को वापस करने या बदलने की प्रक्रिया अगले महीने तक जारी रहेगी, लेकिन इसे बदलने की ऐवज में दिए जा रहे लाभ इस महीने के अंत तक ही दिए जाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.