मौत से लड़ रही सानिया 1 दिन के लिए बनी IG

अभी तक आपने ये फिल्मों में देखा होगा पर असल जिंदगी में भी 11 साल की किडनी के रोग से पीड़ित मासूम को 1 दिन के लिए IG बनाया गया।

VBFB(1)सानिया को एक दिन के लिए पुलिस निरीक्षक (आईजी) बनाकर उसकी जन्मदिन की इच्छा पूरी कर दी। पुलिस निरीक्षक की पूरी वर्दी में सानिया रायपुर के माथपुरेना इलाके स्थित अपने घर से पुलिस की गाड़ी से पुलिस महानिरीक्षक (रायपुर रेंज) कार्यालय के परिसर पहुंची।

कार्यालय में उसका जन्मदिन मनाया गया जहां रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप गुप्ता, रायपुर के पुलिस अधीक्षक संजीव शुक्ला और कई अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे। सानिया के साथ उसके पिता भीमलाल साहू और मां डिंपल भी थीं।
रायपुर के पुलिस अधीक्षक संजीव शुक्ला ने कहा, ‘जन्म से ही सानिया किडनी के गंभीर रोग से जूझ रही है और रोजाना कम से कम छह घंटे पर डायलायसिस से गुजर रही है। वह अपने जन्मदिन पर पुलिस वर्दी पहनना चाहती थी। उसका जन्मदिन 14 जनवरी को है।’
उन्होंने कहा, ‘उसके पिता ने उसकी इच्छा पूरी करने के लिए बाजार से वर्दी की व्यवस्था करने का प्रयास किया लेकिन दुकानदारों ने उसके लिए जरूरी दस्तावेजों की जरूरत का हवाला देकर वर्दी देने से मना कर दिया। ऐसे में उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय से संपर्क किया, जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों से परामर्श कर हम उसकी इच्छा पूरी करने पर राजी हो गए।’
=>
loading...

You May Also Like