बॉडी शेप के हिसाब से करे कपड़ो का चुनाव

हर किसी की बॉडी अलग होती है. किसी भी नए फैशन को अपनाने से पहले समझदारी से छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दें. किसी भी मॉडल की नकल करना तो आसान है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि जो ड्रेस दूसरे पर सूट करती हो, वह आप पर भी फबे. ऎसे में बहुत जरूरी है कि अपनी बॉडी और स्किन टाइप के अनुसार ही ड्रेस और कलर्स सिलेक्ट करें.bo_5875f3bf037e8

 तो चलिए देखते हैं, किस पर क्या सूट करता है. 

1-मोटी व छोटी युवतियों को लंबी सीधी धारियां, छोटे-छोटे प्रिंट व फि टिंग वाले कपडे पहने चाहिए. इन महिलाओं को आरगंडी व सूती साडियां नहीं पहननी चाहिए क्योंकि इनको पहनने के बाद वे और ज्यादा भारी नजर आने लगती हैं. इन्हें पहनने से आपका वजन दुगुना लगने लगता है. इसलिए आप शिफान के कपडे पहने तो ज्यादा आकर्षक लगेंगी. 

2-मोटी महिलाओं को कॉटन या कोटा साडी की बजाय शिफॉन या जॉर्जेट पहननी चाहिए. 3-मोटी महिलाओं को हल्की एम्ब्रॉयडरी वाली डे्रस पहनी चाहिए.

3-मोटी महिलाओं को छोटे प्रिंट्स और वर्टिकल लाइन प्रिंट्स स्लिमर लुक देते हैं.

4-गर्मियों के दिनों में भारी गहने व गहरा मेकअप, सिल्क, नायलोन देख कर तो बस दिल घबराने लगता है. इस के बजाय कलर्स का इस्तेमाल करके बॉडी बैलेंस करना बेस्ट आइडिया है. 

5-ऑफिस जाने वाली महिलाओं को कभी भी जरी की साडी, ज्यादा मेकअप और ढेर सारे गहने नहीं पहनने चाहिए, इससे आपका अनाडीपन झलकता है. ऑफिस में इन सब का प्रयोग बिलकुल न करें.

6-लंबी पतली युवतियों को आडी धारियों के, ढीले-ढाले, बिना फिटिंग के कपडे व बडे आकष्क प्रिंट पहनने चाहिए.

7-पतली महिलाएं अपने फिगर को उभारने के लिए अनारकली ड्रेस का घेर कमर से शुरू कर सकती हैं इससे उनका फिगर और भी खूबसूरत लगेगा.

=>
loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *