फ्लिपकार्ट ने ईबे की साझेदारी में ग्लोबल प्रोग्राम लॉन्च किया

बेंगलुरु : करीब 200 देशों के लोग फ्लिपकार्ट के जरिये विभिन्न उत्पाद खरीद सकेंगे. इस ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने ईबे के साथ साझेदारी में एक ग्लोबल प्रोग्राम लॉन्च किया है, इसमें फ्लिपकार्ट के विक्रेता अपने उत्पाद को विदेश में रहने वाले लोगों को बेच सकते हैं. फ्लिपकार्ट ने हाल ही में ईबे का भारतीय व्यवसाय खरीदने की प्रकिया पूरी कर इस डील के तहत उसे ईबे से 50 करोड़ डॉलर का निवेश प्राप्त हुआ है.

बता दें कि इस बारे में फ्लिपकार्ट के मार्केटप्लेस हेड अनिल गोतेती ने बताया कि कंपनी के इस ग्लोबल प्रोग्राम को लॉन्च करने का उद्देश्य भारत में बने उत्पाद को बढ़ावा देना है. इन भारतीय उत्पादों को विदेश में रहने वाले लोगों को बेचा जाना है. इनमे कंपनी साड़ी, जूलरी, हैंडीक्राफ्ट्स और दूसरी असेसरीज जैसे उत्पाद शामिल हैं. फ्लिपकार्ट अपने इस प्रोग्राम को सबसे पहले गोल्ड श्रेणी के विक्रेताओं के लिए शुरू करेगा. जिसका बाद में दूसरी श्रेणी में विस्तार किया जाएगा.

गौरतलब है कि ग्लोबल ई-कॉमर्स कंपनी ईबे अभी 190 से ज्यादा अंतर राष्ट्रीय बाजार में काम करती है और कंपनी के पास 17.1 करोड़ से ज्यादा सक्रिय उपयोगकर्ता हैं. भारतीय विक्रेताओं के पास फ्लिपकार्ट के माध्यम से अपने उत्पाद को 17.1 करोड़ से ज्यादा उपयोगकर्ताओं तक पहुंचाने का सुनहरा मौका है .

 

=>
loading...

You May Also Like