पुरुष चुने बॉडी शेप के हिसाब से आउटफिट्स

सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी हैंडसम और स्टाइलिश दिखने के लिए कई जतन करते है. समय बदल चुका है. आज के समय में पुरुष पार्लर में वैक्सिंग से लेकर फेशियल तक करवाते है. जब स्टाइल की बात आ रही है तब बॉडी शेप के हिसाब से कपड़े पहने, ये तय करे कि आपकी बॉडी पर क्या सूट करता है.

यदि आपकी बॉडी इन्वर्टेड ट्रायंगल है तो आप हिप्स एरिया को पॉकेट्स और बेल्ट्स से डिटेलिंग दे सकते है. इस बॉडी शेप में चौड़े चेस्ट और कंधो के साथ ट्रापेज़ोइड की तरह होता है किन्तु इसमें कूल्हे और कमर इनकी तुलना में नैरो होते है. इस बॉडी शेप वाले पुरुषो को लोगो का ध्यान शरीर के ऊपरी भाग से हटाना होता है, इसलिए कॉलर के साथ स्ट्रक्चर जैकेट्स और स्कूपिंग नैकलाइन वाले टॉप्स न पहनें.

रेक्टेंगल शेप वाली बॉडी में कंधे कमर के बराबर चौड़े होते है. ऐसी बॉडी शेप वाले पुरुष जैकेट्स पहन सकते है जो कंधो से पैडेड और अंडरआर्म से नैरो हो. ओवल शेप वाली बॉडी में पुरुषो के शोल्डर नैरो, मध्य ओवल और लोअर लेग स्लिम होते है. इसमें पुरुषो को खुद को लम्बा दिखाने के लिए वर्टीकल स्ट्राइप्स या पिन स्ट्राइप्स डिजाइन का चुनाव करना चाहिए. फिट लेकिन लूज़ टेपरड ट्रॉउज़र भी लम्बा दिखाने में मदद करता है.

 

=>
loading...

You May Also Like