पीएम मोदी ने नोटबंदी के बाद लिया बड़ा फैसला, एक लाख फर्जी कंपनियों पर लगा ताला

narendra-modi_59586d458cda8नई दिल्ली : भारत सरकार द्वारा मध्यरात्रि से लागु किये गुड्स एंड सर्विस टैक्स के बाद कल दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा है कि यह भारत में अर्थजगत की नई शुरुआत है. पीएम मोदी ICAI के कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे. जिसमे उन्होंने चार्टेड अकॉउंटेड और व्यापारियों को संबोधित करते हुए भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अपनी सरकार की तारीफ़ की. उन्होंने कहा कि 30 जून की आधी रात को दुनिया का ध्यान जब GST पर था, उससे 48 घंटे पहले सरकार ने एक लाख फर्जी कंपनियों पर ताला लगा दिया.

इसके अलावा PM मोदी ने कहा कि CA अर्थजगत के ऋषि मुनी है. CA की तुलना पीएम मोदी ने डॉक्टरों से करते हुए कहा है कि CA अर्थजगत के डॉक्टर है, जिन्हे देश के अर्थजगत में फैली बीमारियों को दूर करना है. CA पर देश की आर्थिक जिम्मेदारी होती है. सीए देश के आर्थिक स्तम्भ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार्टेड अकॉउंटेड को अपना साथी बताया है. उन्होंने कहा कि चार्टेड अकॉउंटेड और मेरी देशभक्ति में कोई कमी नहीं है. यदि देश के लोग चोरी करने लगे तो देश कभी खड़ा नहीं हो पायेगा. कुछ लोगो की चोरी से देश का विकास रुक जाता है. अर्थव्यवस्था में भी सफाई अभियान की जरूरत है. जिन्होंने गरीबों को लुटा है, उन्हें गरीबों को लौटना ही होगा.

इसके साथ ही उन्होंने देश के विकास तथा आर्थिक जगत की बात कही. बता दे कि आज से एक देश एक टैक्स के रूप में गुड्स एंड सर्विस टैक्स GST लागु कर दिया गया है. जो टैक्स को लेकर एक बड़ा बदलाव है. जीएसटी लागु करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सभा को संबोधित करते हुए जीएसटी के फायदे बताये है. वही इससे होने वाले लाभ को लोगो के सामने रखा है. जिसमे उन्होंने एक देश एक टैक्स को अपनाने के साथ देश के विकास में सहयोग देने की अपील की है.

इसी बीच पीएम ने नोटबंदी पर भी चुटकी लेते हुए कटाक्ष किया. और कालेधन के खिलाफ चलायी गयी मुहीम और नोटबंदी से होने वाला फायदा बताया. इस कार्यक्रम में अरुण जेटली सहित भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता, केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और अधिकारी भी मौजूद थे.

=>
loading...

You May Also Like