Home / बिज़नेस / तेजस, शताब्दी ट्रेनों से हटेगी एलसीडी स्क्रीन, यात्रियों द्वारा तोड़-फोड़ करने के चलते लिया फैसला

तेजस, शताब्दी ट्रेनों से हटेगी एलसीडी स्क्रीन, यात्रियों द्वारा तोड़-फोड़ करने के चलते लिया फैसला

रेल मंत्रालय तेजस और शताब्दी ट्रेनों में मिलने वाली प्रीमियम सुविधाओं में से एक एलसीडी स्क्रीन की सुविधा को बंद करने जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि यात्री इनमें मिल रही सुविधाओं को खराब कर रहे हैं। यहां तक की सीटों के पीछे लगाई गई एलसीडी स्क्रीन में भी तोड़-फोड़ की जा रही है। 

 

नहीं खेल सकेंगे गेम्स

रेलवे ने सबसे पहली तेजस ट्रेन को मुंबई से गोवा के बीच में शुरू किया था। इसके बाद मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में भी एलसीडी स्क्रीन की सुविधा यात्रियों को दी गई थी। अब रेलवे द्वारा एलसीडी स्क्रीन हटाने के फैसले से इन दोनों ट्रेनों पर यात्री वीडियो गेम्स खेलना, मूवी देखना और गाने नहीं सुन पाएंगे। 

हेडफोन चुरा रहे थे यात्री
यात्री इन दोनों ट्रेनों पर एलसीडी स्क्रीन के साथ लगे हेडफोन भी चुराकर घर ले जा रहे थे। इतना ही नहीं स्क्रीन को डेमेज करने के अलावा तार और स्विच बोर्ड को भी नुकसान पहुंचा रहे थे। रेलवे बोर्ड के सूचना निदेशक वेद प्रकाश ने कहा कि यात्रियों द्वारा बार-बार ऐसा करने से रेलवे को काफी नुकसान हो रहा है। 

केवल मिलेगी वाई-फाई की सुविधा
रेलवे इस बात पर विचार कर रहा है, कि ट्रेन में एलसीडी स्क्रीन की कोई खास जरूरत नहीं, लोग वैसे भी सफर के दौरान अपना फोन और लैपटॉप लेकर चलते हैं, ऐसे में अगर उन्हें वाई-फाई की सुविधा दे दी जाए तो यात्री अपने मनोरंजन का साधन खुद ढूंढ लेंगे।तेजस एक्सप्रेस भारत की सबसे अपडेटेड ट्रेनों में से एक है। ट्रेन में ऑटोमेटिक डोर, जीपीएस, फायर स्मोक डिटेकशन सिस्टम, सीसीटीवी इत्यादी जैसी चीजे हैं। 

=>
loading...

Check Also

शेयर बाजार में तेजी के दौर में अलग-अलग मदों में करें निवेश, तभी होगा फायदा

बिजनेस डेस्क| शेयर बाजार हाल में कई बार नई ऊंचाई को छू चुका है। हालांकि, …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com