Home / लाइफस्टाइल / ब्यूटी / चेहरे में निखार लाता है कद्दू का फेस पैक

चेहरे में निखार लाता है कद्दू का फेस पैक

बहुत से लोगों को कद्दू की सब्जी खाना पसंद नहीं होता है, पर क्या आप जानते हैं कि कद्दू हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आपको भले ही कद्दू का स्वाद पसंद ना हो, पर आप इसके इस्तेमाल से अपनी खूबसूरती में निखार ला सकती है. आज हम आपको कद्दू के कुछ घरेलू फेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आप अपने चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती हैं, तो कद्दू के पेस्ट में थोड़ा सा विटामिन इ आयल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें, और फिर से अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे में निखार आ जाएगा. 

2- कद्दू के पेस्ट में शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. और फिर आधे घंटे के बाद गर्म पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

3- अगर आप झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो कद्दू के पेस्ट में थोड़ा सा दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा से झुर्रियों का निशान मिट जाएगा. 

4- अपने चेहरे में ग्लो लाने के लिए एक चम्मच कद्दू के पेट में थोड़ा सा बादाम का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, और धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे में आएगा और आपकी उसके अंदर से साफ हो जाएगी.

=>
loading...

Check Also

मेटाबॉलिज्म के साथ रखना है इम्यून सिस्टम दुरुस्त, तो आपनाए ये योगासन

पाचन क्रिया या मेटाबॉलिज्म खराब होने पर न तो खाना पचता है और न ही …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com