ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का हुआ शुभारंभ

इंदौर: मध्यप्रदेश में एक बार फिर निवेश के माध्यम से विकास के द्वार खोलने के लिए मध्यप्रदेश सरकार तैयार है। इंदौर प्रदेश के औद्योगिक विकास के एक और अवसर का साक्षी है। दरअयल यहां पर दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ कन्वेंशन सेंटर में किया गया। केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली और केंद्रीय संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद की उपस्थिति में ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2016 का शुभारंभ हुआ।

global-submit

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2016 के भव्य समारोह में प्रमुख अतिथि के तौर पर केंद्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली और केंद्रीय संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद शामिल हैं। समारोह में योग गुरू बाबा रामदेश विशेषतौर पर उपस्थित हैं। वे प्रदेश का सुव्यवस्थित विकास देखकर बेहद खुश हुए। इस आयोजन को लेकर विशेषतौर पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अधिकारियों के साथ व्यस्त हैं। वे अधिकारियों को पल – पल के निर्देश दे रहे हैं।

केंद्रीय इस्पात मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वित्त मंत्री जयंत मलैया, उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ल, कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन, महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस, नगरीय विकास मंत्री माया सिंह समेत बड़े पैमाने पर विशिष्टजन समारोह में शामिल हैं। विशेष बात यह है कि जीआईएस के लिए प्रमुखतौर पर शीर्ष उद्योगपतियों को निमंत्रित किया गया है। समारोह में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के अनिल अंबानी, शशि रूईया, कुमार मंगलम, नौशाद समेत सिंगापुर, जापान से उद्योगपति पहुंचे हैं।

इस मौके पर राज्य के पीएस अंटोनी डिसा ने कहा कि मध्यप्रदेश हिंदुस्तान का दिल ही नहीं धड़कन भी है। प्रदेश में वर्ष 2014 से हुए निवेश ने इसे देश की धड़कन बना दिया है। मिली जानकारी के अनुसार हिंदुजा ग्रुप के प्रमुख गोपीचंद हिंदुजा ने उद्बोधन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सराहना की।

अंटोनी डिसा ने कहा कि सीएम की लंदन यात्रा शानदार रही। प्रदेश को इससे लाभ होगा। इतना ही नहीं उन्होंने भारतीय अर्थव्यस्था के मजबूती से खड़े होने पर कहा कि विश्व आर्थिक मंदी की चपेट में है लेकिन फिर भी भारत की स्थिति बेहतर है। गौरतल है कि दो दिवसीय समिट में करीब 2200 प्रतिनिधि शामिल होंगे। इसमें 23 देशों के राजदूत भी प्रतिनिधियों के साथ शामिल हैं।

=>
loading...

You May Also Like