खुद के लिए ‘हाई हील्स’खरीदने वाली हैं तो रखें इन 6 बातों को दिमाग में…

img_20161125120300 अपने लिए सही सैंडल खरीदना भी आसान काम नहीं है क्यूंकि अगर आप अपने लिए सही हील नहीं चुनते हैं तो आपकी सेहत पर इसके कई साइड-एफ्फेट्स भी हो सकते हैं।

कईं बार सैंडल खरीदने के बाद इस बात का मलाल भी रहता है कि आपने इतने पैसे भी लगाएं और सैंडल पहना भी नहीं। आपको बता दे कि सही सैंडल आपके अच्छे काम आती है जैसे इससे आपका कॉन्फिडेंस तो बढ़ता ही है साथ ही साथ आपके पैर सुंदर दिखते हैं और आप फैशनेबल दिखते हैं।

कई बार हम मार्केट सैंडल खरीदने जो जाते हैं लेकिन सैंडल खरीद नहीं पाते, या सूं कहें कि कंफ्यूज  हो जाते हैं। तो अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको बताएंगे सैंडल खरीदने से पहले आपको किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।
अपने पैर का नाप लें
आपको अपने पैर का नाप लेते रहना चाहिए क्यूंकि उम्र के साथ पैर के नाप में भी अंतर आता है और उम्र के साथ नाप कम भी हो जाता है।
आराम सबसे ऊपर है
सैंडल पहन कर चलें और यह देखें कि आप उनमें कैसा महसूस कर रहे हैं। अगर आपको सैंडल पैरों में कसा हुआ आ रहा है तो यह बिल्कुल ना सोचें कि यह कुछ दिनों में फैल जाएगा क्यूंकि ज़्यादातर सैंडल के साथ ऐसा नहीं होता।
सैंडल खरीदने दोपहर के समय जाएं
हां, आपने सही सुना। दोपहर के समय आपका पैर सामान्य रूप से फैलता है और इसलिए आप अपने लिए सही पाएंगे और ऐसी सैंडल ले पाएंगे जो आपको फिट आ रही हो।
  मैच कर लें   
जब भी आप सैंडल खरीदती हैं तो आपको अपने दिमाग में अपने कपड़ों को रखना चाहिए और यह ध्यान रखिये कि वह सैंडल आपके कम से कम तीन कपड़ों के साथ फिट होना चाहिए।
हील कैप लगाएं   
इससे आपको और आपके आस पास के लोगों को आपके हील की आवाज़ नहीं आएगी।
 एक्सट्रा सपोर्ट का इस्तेमाल  
कभी कभी आप कुछ सैंडल के लिए एक्सट्रा सपोर्ट चाहते हैं ताकि आप आराम महसूस करें। इसके लिए आप आर्च सप्पोर्ट या इन्सोल ले सकते हैं जो काफी आरामदायक होता है और आप आसानी से पूरे दिन हील में घूम सकते हैं।
=>
loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *