Home / स्पोर्ट्स / क्रिकेटर नहीं, कैमरामैन ने पकड़ा है इस World Cup का सबसे बेहतरीन कैच

क्रिकेटर नहीं, कैमरामैन ने पकड़ा है इस World Cup का सबसे बेहतरीन कैच

क्रिकेट सिर्फ बैटिंग या बॉलिंग के लिए ही लोकप्रिय नहीं है. इन दोनों के साथ-साथ फील्डिंग भी ऐसी विधा है, जिसके दम पर कई क्रिकेटर दुनिया में अपनी पहचान रखते हैं. जोंटी रोड्स इनमें से एक हैं. कई क्रिकेटरों की फील्डिंग या कैच बरसों याद रखे जाते हैं, जैसे कि 1983 के विश्व कप फाइनल में कपिल द्वारा पकड़ा गया विवियन रिचर्ड्स का कैच. इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे मौजूदा वर्ल्ड कप में भी कुछ ऐसे कैच लपके गए हैं, जिनकी जितनी भी तारीफ की जाए, वो कम है.

मौजूदा वर्ल्ड कप की बात की जाए तो बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, कॉट्रेल ने बाउंड्री पर बेहतरीन कैच लिए हैं. विकेटकीपिंग करते हुए क्विंटन डिकॉक का कैच भी लाजवाब था. लेकिन ऐसा नहीं है कि सिर्फ खिलाड़ी ही कैच ले रहे हैं. दर्शकदीर्घा में बैठे प्रशंसकों से लेकर हर दृश्य को कैमरे में कैद करते कैमरामैन तक ने इस वर्ल्ड कप में कैच लपके हैं. आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर 1.54 सेकंड का एक वीडियो शेयर किया है, जिनमें ऐसे कैच दिखाए गए हैं.

इस वीडियो में पहला कैच लुनगी एंगिडी का दिखाया गया है. वे इंग्लैंड के पेसर लियाम प्लंकेट की गेंद पर लॉन्गऑन पर बेहतरीन शॉट खेलते हैं, जिसे बाउंड्री लाइन के बार दर्शक कैच करता है. दूसरा कैच पाकिस्तान के वहाब रियाज का है. वे विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर की गेंद पर मिडविकेट बाउंड्री पर छक्का मारते हैं, जिसे दर्शक कैच करता है.

और कैमरामैन ने लिया क्लासिक कैच
इस वीडियो में दिखाए गए कैचों में सबसे बेहतरीन तीसरा कैच है. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डूप्लेसिस बांग्लादेशी गेंदबाज मोसद्देक हुसैन की गेंद पर लॉन्गऑफ पर शॉट खेलते हैं. गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर गिरने ही वाली होती है कि इसे एक कैमरामैन लपक लेता है. दिलचस्प बात यह है कि कैमरामैन एक हाथ में कैमरा लिए रहता है. इसके बावजूद वह सिर्फ एक हाथ से गेंद को बड़ी आसानी से कैच करता है. कॉमेंटटर इस कैच को क्लासिक करार देते हैं.

और धोनी का 87 मीटर लंबा छक्का 
वीडियो में चौथा कैच धोनी के छक्के का है. एमएस धोनी ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क की गेंद को मिडविकेट बाउंड्री के बाहर पहुंचाते हैं. इस 87 मीटर लंबे छक्के को दर्शक आसानी से कैच कर लेता है. उनके इस शॉट पर नानस्ट्राइकर पर खड़े कप्तान विराट कोहली देखते ही रह जाते हैं और फिर खूब हंसते हैं.

Loading...

Check Also

बारिश में धुल सकता है हाईवोल्टेज मैच! जानें- कैसा रहेगा मौसम?

वर्ल्ड कप में रविवार को होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com