Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कागज से बने आभूषणों की खूबियों के बारे में

pap_586807e7c8558हर महिला ज्वैलरी पहन सुंदर दिखना चाहती है और अगर, आप एलर्जी की वजह से धातुओं के आभूषण नहीं पहन सकतीं तो फिर कागज के आभूषण आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं,

आज हम आपको बता रहे है कागज से बने आभूषणों की खूबियों के बारे में –

1-संवेदनशील त्वचा वाली महिलाओं को कागज के आभूषणों को पहनने से एलर्जी नहीं होती है. कान के आभूषण, हाथ के कंगन, ब्रोच, गले का हार आदि सब उपलब्ध हैं. कागज के अलावा स्वारोव्स्की, मनकों, क्रिस्टल, कुंदन आदि का इस्तेमाल कर इन आभूषणों की खूबसूरती बढ़ाई जाती है.

2-कागज के आभूषण रिसाइकिल किए गए कागजों से भी बनाए जा सकते हैं जिससे कागज की बचत होती है.

3-यह कम दाम का और कम वजन वाला होता है. आप इसे पहन कर बोर हो गई हैं तो इसे आसानी से फेंक सकती है.

4-इन आभूषणों को पहनने के साथ अगर आप सही मेकअप करती हैं तो आप सबके आकर्षण का केंद्र बन सकती हैं. मिलते-जुलते रंग के आभूषण के साथ अपने होंठ पर चेरी लाल, कीनू, मार्सला आदि रंगों की लिपस्टिक लगा सकती हैं.

5-अपने आंखों का मेकअप हल्का रखें. आप सफेद लाइनर का प्रयोग आंखों पर कर सकती हैं, अन्यथा आप आभूषणों से मिलते-जुलते रंग जैसे गहरा हरा, फिरोजी नीला, खाकी आदि रंगों के आई शैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह स्वाभाविक रूप से आपको अलग दिखाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.