कपड़े खरीदते वक्त रखिये इन बातों का ध्यान

shopping_586605dbe5389पोशाक किसी भी तरह की हो, पहनी हुई तभी अच्छी लगती है जब वह आप पर परफैक्टली फिट हो। सस्ती पोशाक अक्सर फिटिंग में भी खराब होती है। परिधान की फिटिंग का फायदा यह है कि वह भले ही सस्ती हो, परंतु पहनी हुई महंगी लगे। इसलिए कुछ भी खरीदें उसे एक बार टेलर के पास जरूर ले जाएं और अपने हिसाब से फिट करवा लें। आप अपने लिए पोशाक खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि जहां उसके रंग पक्के हों, वहीं उस पर बना प्रिंट कच्चा न हो कि एक-दो धुलाई के बाद उड़ जाए। इसके लिए आप पोशाक को पलट कर देखें।

 यदि उलटी तरफ प्रिंट की छपाई नजर नहीं आ रही है, तो उसे न लें, क्योंकि वह कच्चे प्रिंट होते हैं। इसके अलावा कॉटन के कलरफुल कपड़ों को उनकी पहली धुलाई से पहले नमक वाले पानी में भिगो दें जिससे उनका रंग बार-बार न निकले। हमेशा उन पोशाकों या कलर्स में लगाएं जो ट्रैंड में हैं। इन दिनों फ्लोरल पैंट अधिक चलन में है, तो आप इस पर इन्वैस्ट कर सकती हैं।

नीले रंग की जींस या सफेद शर्ट तो हमेशा ही फैशन में इन रहते हैं, इन्हें आप कभी भी खरीद सकती हैं। जब भी महंगे कपड़े पहनें तो केवल इतना ही करें कि इन्हें ताजी और ठंडी हवा में कुछ घंटों के लिए हैंग कर दें। यदि उस पर कोई दाग लग गया है, तो स्पंज पर वाशिंग पाऊडर लगा कर उसे गीला कर लें। फिर उस गीले स्पंज से दाग वाली जगह साफ कर लें, परंतु पूरी पोशाक को एक बार पहनने के बाद धोने से परहेज करें।

 
 
=>
loading...

You May Also Like