कतर ने सऊदी के हज यात्रियों को मक्का ले जाने वाले विमानों को रोकने के आरोप से किया इनकार

कतर ने सोमवार को सऊदी अरब के उस आरोप से इनकार किया कि उसने सऊदी अरब की उन उड़ानों को अपने यहां उतरने की इजाजत नहीं दी जो हज यात्रियों को मक्का ले जाने वाली थीं। इससे पहले सऊदी अरबियन एयरलाइन ने कहा कि कतर के अधिकारियों ने सऊदी के विमान को हम्माद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने की इजाजत देने से इनकार कर दिया, जिसे कतर के हज यात्रियों को लेकर जाना था।यह उड़ान उन चुनिंदा उड़ानों में से है जो कतर के लोगों को हज के लिए सऊदी अरब ले जाने वाली थीं। सऊदी अरब ने दो महीने से ज्यादा वक्त के राजनयिक संकट के बाद पिछले हफ्ते हज यात्रियों के लिए मक्का शहर जाने के लिए अपनी सरहद अस्थायी रूप से खोली है।

दरअसल, रियाद ने कतर के साथ अपने सारे संबंध तोड़ लिए थे और उसके नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। क्यूएनए समाचार एजेंसी की एक खबर के मुताबिक कतर नागर विमानन प्राधिकरण ने सोमवार को उस खबर को आधारहीन करार दिया

जिसमें कथित तौर पर दावा किया गया है कि कतर ने अपने देश के हज यात्रियों को ले जाने के लिए सऊदी अरब की एयरलाइन को इजाजत देने से इनकार कर दिया। कतर नागर विमानन प्राधिकरण ने पुष्टि की है कि सऊदी अरब की एयरलाइन से उतरने की इजाजत मांगने वाला एक अनुरोध मिला था जिसे पहले के चलन के मुताबिक, इस्लामी मामलों के मंत्रालय को भेज दिया गया। इस बार हज सितंबर में होगा।

=>
loading...

You May Also Like