Home / बिज़नेस / आइडिया का वोडाफोन में विलय अंतिम चरण में

आइडिया का वोडाफोन में विलय अंतिम चरण में

आइडिया का वोडाफोन में विलय की प्रक्रिया लगभग अंतिम चरण में है. इसी सिलसिले में आइडिया सेल्युलर के बोर्ड ने 26 जून को, असाधारण सभा बुलाई है जिसमें आइडिया का नाम बदलकर ‘वोडाफोन आइडिया लिमिटेड’ किए जाने को मंजूरी दी जाएगी.

 

आपको बता दें कि आइडिया का वोडाफोन में विलय की प्रक्रिया पूरी होने को है.विलय के बाद यह देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन जाएगी जिसके पास करीब 42 प्रतिशत कस्टमर मार्केट शेयर और 37 प्रतिशत रेवेन्यू मार्केट शेयर होगा. विलय के बाद नई कंपनी अब वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के नाम से जानी जाएगी. इस असाधारण सभा में अहस्तांतरणीय सुरक्षा के जरिए 15,000 करोड़ रुपये जुटाकर इसका उपयोग कर्ज के भुगतान कर बैलेंस शीट को मजबूत किया जाएगा ताकि रिलायंस जियो और भारतीय एयरटेल से मुकाबला किया जा सके.

 

उल्लेखनीय है कि आइडिया पहले ही इस वर्ष अपने प्रमोटर्स और शेयरों के प्राइवेट प्लेसमेंट के जरिये 6,750 करोड़ रुपये जुटा चुकी है, जबकि वोडाफोन 7,390 करोड़ रुपये लगा रही है.दोनों ही कंपनियों ने अपने टावरों को अमेरिकन टावर कॉर्पोरेशन को 7,850 करोड़ रुपये में बेच दिया है.मार्च अंत में दोनों कंपनियों पर संयुक्त कर्ज 1,14000 रुपये से अधिक  का थाबालेश शर्मा नई कंपनी के सीईओ बनाए गए हैं

=>
loading...

Check Also

अपने बॉयफ्रेंड के साथ प्रियंका पहुंची आकाश-श्लोका की मेहंदी सेरेमनी में

इन दिनों अंबानी परिवार में शादी का माहौल चल रहा है. जहां 23मार्च को मुकेश …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com