अमेजन ने तिरंगा डोरमेट को वेबसाइट से हटाया, सुषमा स्वराज ने जताई थी कड़ी आपत्ति

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की कड़ी आपत्ति के बाद ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन कनाडा ने भारतीय झंडे तिरंगे के रंग में बेचे जा रहे उत्पादों को हटा लिया है। अंग्रेजी अखबार वाशिंगटन पोस्ट को अमेजन कनाडा के सिएटल हेडक्वार्टर में तैनात प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने डोरमेट (पायदान) को हटा लिया है।sushma-swaraj_1480750694

  भारतीय झंडे तिरंगे जैसा डोरमेट (पायदान) बेचने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ई-रिटेलर दिग्गज अमेजन कनाडा के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार किया था। बुधवार को उन्होंने कड़ी चेतावनी देते हुए अमेजन कनाडा से तिरंगे जैसा डोरमेट हटाने और बिना शर्त माफी मांगने को कहा था।

सुषमा ने कहा था कि अगर अमेजन कनाडा ऐसा करने में विफल रहता है, तो उसके अधिकारियों को भारत में घुसने नहीं दिया जाएगा। कंपनी के अधिकारियों को वीजा नहीं दिए जाएंगे और पहले से जारी वीजा भी रद्द कर दिए जाएंगे। विदेश मंत्री ने भारतीय दूतावास से भी मामले को अमेजन कनाडा के समकक्ष उठाने को कहा था। 

 मामले की शिकायत मिलने के बाद सुषमा ने सिलसिलेवार किए गए ट्वीट में कहा, ‘कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त इस मामले को अमेजन के शीर्ष स्तर पर उठाए। तिरंगे का अपमान कतई बर्दाश्त नहीं है। मामले में अमेजन को बिनी किसी शर्त के माफी मांगनी चाहिए और भारत के झंडे का अपमान करने वाले सभी सामानों को हटाना चाहिए। अगर वह ऐसा नहीं करता है, तो हम अमेजन के किसी अधिकारी को भारत का वीजा जारी नहीं करेंगे। साथ ही इससे पहले जारी वीजा को भी रद्द कर देंगे।’ 

अतुल भोबे नाम के शख्स ने ट्वीट कर विदेश मंत्री से मामले की शिकायत की थी। उन्होंने अमेजन कनाडा में बिक रहे तिरंगे जैसा डोरमेट का स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया था।

 
 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *