Home / प्रदेश जागरण / उत्तर प्रदेश / अभी-अभी: CM योगी ने दिए यूपीएसएसएससी के गठन में तेजी करने का निर्देश…

अभी-अभी: CM योगी ने दिए यूपीएसएसएससी के गठन में तेजी करने का निर्देश…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) के अध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्ति से जुड़ी कार्यवाही तेजी से पूरा करने को कहा है। आयोग में अध्यक्ष का एक तथा सदस्य के सात पद खाली हैं।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को वाराणसी से लौटने के बाद अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक दीपक त्रिवेदी को बुलाकर आयोग में अध्यक्ष व सदस्यों के चयन से जुड़ी कार्यवाही की प्रगति के बारे में जानकारी हासिल की।मुख्यमंत्री को बताया गया कि अध्यक्ष के लिए करीब 200 व सदस्यों के लिए करीब 500 लोगों ने आवेदन किए हैं। इनमें बड़ी संख्या में रिटायर्ड व कार्यरत आईएएस अधिकारी भी शामिल हैं।

इन आवेदकों की आम शोहरत के बारे में जानकारी जुटाने व पुलिस रिपोर्ट मंगाने की कार्यवाही की जा रही है। काफी लोगों के बारे में रिपोर्ट आ गई है।

कुछ आवेदकों से जुड़ी रिपोर्ट आनी बाकी है। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में तय प्रक्रिया के मुताबिक तेजी से कार्यवाही कराने का निर्देश दिया है।
 
चयन समिति में मुख्य सचिव के अलावा अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक तथा प्रमुख सचिव गृह शामिल हैं। आवेदकों से जुड़ी रिपार्ट आने के बाद चयन समिति की बैठक बुलाए जाने की संभावना है।

चयन समिति अध्यक्ष के लिए पांच और सदस्यों के लिए प्रति सदस्य तीन आवेदकों का पैनल बनाएगी। इन्हीं में से मुख्यमंत्री अंतिम रूप से नामों का चयन कर नियुक्ति का आदेश देंगे।

=>
loading...

Check Also

घाघरा नदी के कटान से कट गई पोखरा गांव की उपजाऊ जमीन

देव श्रीवास्तव/लखीमपुर-खीरी। बीते कई दिनों से बढ़ रहे घाघरा नदी के जलस्तर ने आखिरकार रौद्र …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com