Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

मैं सबसे ज्यादा नौकरी पैदा करने वाला शख्स बनूंगा: ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने छह महीने में अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में बुधवार को जोर देकर कहा, ‘अब तक ईश्वर ने जितने भी लोगों को बनाया है, मैं उनमें सबसे ज्यादा नौकरी पैदा करने वाला बनूंगा।’ उन्होंने कहा कि वह निजी कंपनियों के जरिए नौकरियों को अमेरिका वापस लाने में सक्षम हैं। इस बीच ट्रंप ने मीडिया पर जमकर हमला बोला और रूस के पास अपने खिलाफ आपत्तिजनक राज होने के दावे को बकवास करार दिया।

donald-trump-first-press-conference-as-president-elect-annotated_1484156748
ट्रंप ने कहा, ‘हम रोजगार के अवसर का पैदा करने जा रहे हैं। मैंने कहा कि मैं ईश्वर द्वारा बनाए गए सभी लोगों में सबसे ज्यादा रोजगार के अवसर पैदा करने वाला बनूंगा। मेरा मतलब है कि मैं इसके लिए कड़ी मेहनत करने जा रहा हूं। अब तक जो मैंने किया, उस पर मुझे बेहद गर्व है।’ 

इस दौरान जब ट्रंप ने सीएनएन को ‘फेक न्यूज’ कहा और उसके अकोस्टा को सवाल पूछने की इजाजत नहीं दी, तो माहौल गर्मा गया। इस पर ट्रंप और अकोस्टा के बीच तीखी बहस हुई। ट्रंप ने कहा कि उनका रिकॉर्ड खराब करने के लिए कुछ मीडिया संस्थानों ने बकवास रिपोर्ट प्रकाशित की, जो खुफिया एजेंसियों की ओर से लीक की गई हो सकती है।

इसके अलावा एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अपना पूरा कारोबार अपने बेटे डोनाल्ड जूनियर और एरिक को सौंप दिया है। अब वे उनके कारोबार को चलाने जा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.