Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चेहरे पर करे अनार के छिलके के नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल

lll_5864175604e9cफैशन के दौर में हम इतने आगे निकल गए है कि स्टाइलिश दिखने के लिए हम कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करते है जिससे कि कई परेशानियों का सामना करना पडता है. ये तो आप अच्छी तरह जानते है कि अनार खाना स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा होता है. इसे खाने से कई तरह की बीमारियों से निजात दिलाता है. इसे खाने से शरीर में खून की कमी की पूर्ति भी होती है. साथ ही एनर्जी लेवल भी बढा देती है, 

क्या आपको पता है कि यह स्वास्थ्य के साथ-साथ सौंदर्य के लिए काफी फायदेमंद है.

1-त्वचा में होने वाले दाग और पिग्मन्टेशन को हटाने के लिए आपने बाजार से बहुत से प्रोडक्ट इस्तेमाल किए होंगे. उनके बजाए आप अनार के रस को लगा सकती हैं, इसे आप ब्लीच की तरह इस्तेमाल कर सकती है. जो कि एक नेचुरल ब्लीच होता है.

2-स्वस्थ और ग्लोइंग स्किन के लिए आप इसके रस का इस्तेमाल कर सकती है. इसके लिए अनार का रस, अंगूर के बीज का तेल, कच्चे पपीते का रस और कुछ अंगूर के बीज इन सब का पेस्ट बना लें. अब इसे एक घंटे के लिए चेहरे पर लगाएं और फिर साफ पानी से धो ले. कुछ दिन इसका इस्तेमाल करने पर आपको फर्क नजर आ जाएगा.

3-अनार में एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी इन्फ्लैमटॉरी तत्व पाए जाते हैं, इसलिए इसमें किसी भी तरह के घाव और उसके निशान भरने की क्षमता होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.