Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अनपरा-शक्तिनगर मार्ग फोरलेन करने को मंजूरी

केंद्र सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद अनपरा-शक्तिनगर मार्ग को टू लेन से फोर लेन बनाने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। पखवारे भर पूर्व यहां सर्वे कर लौटी एनएचएआई की टीम की रिपोर्ट केंद्र स्तर से स्वीकृत हो गई है। प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के अफसरों को उम्मीद है कि नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत के साथ बजट भी मिल जाएगा।
 एनजीटी ने ऊर्जांचल की मुख्य सड़कों को गड्ढामुक्त करने का आदेश दिया है। साल भर पहले इंटर स्टेट कनेक्टिविटी योजना के तहत प्रस्ताव प्रशासकीय स्वीकृति और वित्तीय अनुमति के लिए केंद्र को भेजा गया, लेकिन 24 अगस्त 2015 को केंद्रीय परिवहन मंत्रालय की तरफ से आठ बिंदुओं पर आपत्ति जताते हुए प्रस्ताव में सुधार करने के लिए कहा गया। अधीक्षण अभियंता वीरेंद्र यती की तरफ से आपत्तियों का निपटारा कर विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग के जरिए अनुपालन आख्या केंद्र को भेज दी गई। इसके बाद एनएचएआई की टीम ने कुछ दिन पूर्व इस मार्ग का दौरा कर सड़क की स्थिति देखी। एनएचएआई की रिपोर्ट केंद्र से स्वीकृत हो गई है। अब सूबे के लोक निर्माण  विभाग की तरफ से जमीन की नाप और अन्य तैयारियां की जा रही हैं।

download

Leave a Reply

Your email address will not be published.